वसंतकुंज में महिलाओं के लिए कैंसर जांच एवं जागरूकता शिविर का आयोजन


11 अगस्त को एम्स और जीटीबी हॉस्पिटल के एक्सपर्ट डॉक्टर्स करेंगे जांच 

नई दिल्ली-

कई रिपोर्ट महिलाओं में बढ़ती कैंसर को लेकर चौंकाती है। हाल के वर्षों में महिलाओं में स्तन कैंसर में वृद्धि ने मेडिकल के लोगों के सामने परेशानी खड़ी की है। एक्सपर्ट डॉक्टर्स का कहना है कि यदि समय रहते इसकी जांच हो जाए और लोगों में इसको लेकर जागरूकता लाई जाए तो समस्या को विकट होने से रोका जा सकता है। खास बात यह है कि इसका आयोजन महिलाओं द्वारा महिलाओं के लिए किया गया है। इस कैंसर जांच शिविर और जागरूकता शिविर का आयोजन वर्धमान रिसाइक्लिंग ने नेशनल एसोसिएशन ऑफ मेंटर्स फॉर एडोलसेंट हेल्थ के साथ मिलकर किया है। 

11 अगस्त, 2024 रविवार को वसंत कुंज में कैंसर जांच शिविर और जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें स्तर कैंसर सहित महिलाओं में होने वाले अन्य कैंसर पर विशेष फोकस किया गया है। आयोजक श्रीमती रचना नरेश जैन ने बताया कि इस जांच शिविर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स और जीटीबी हॉस्पिटल के एक्सपर्ट डॉक्टर्स जांच करेंगे। इस मेडिकल जांच शिविर में नेशनल एसोसिएशन ऑफ मेंटर्स फॉर एडोलसेंट हेल्थ की अध्यक्ष जीटीबी हॉस्पिटल की डॉ सीमा प्रकाश, डॉ राजेश्वरी, डॉ निताशा गुप्ता, डॉ भानुप्रिया, एम्स की डॉ निलांचली सिंह, डॉ नेहा वरूण, डॉ अंजु सिंह, सफदरजंग हॉस्पिटल की डॉ सृष्टि प्रकाश, एमएएसएसच हॉस्पिटल की डॉ रश्मी श्रिया सहित अन्य विशेषज्ञ भी उपस्थित रहेंगे।  उनके परामर्श के अनुसार जब पीड़ित आगे के समाधान के लिए जाएगा, तो बेहद सहूलियत होगी।

श्रीमती रचना नरेश जैन के अनुसार, हमने इससे पहले भी कई बार स्तन कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया है। इस बार हम अपने बाबूजी स्वर्गीय श्री आनंद प्रकाश जैन की छठी पुण्यतिथि के अवसर पर इस मेडिकल शिविर का आयोजन कर रहे हैं। 11 अगस्त को सुबह 10 बजे से कम्युनिटी सेंटर डी-3, वसंत कुंज, अपोजिट फोर्टिस हॉस्पिटल, नई दिल्ली में इसका आयोजन किया गया है।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट