सीपीजे कॉलेज, नरेला में बी.ए. एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स),के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियो के स्वागत के लिए 10 अगस्त, 2024 कोओरिएंटेशन कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

 

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से संबद्ध सीपीजे कॉलेज ऑफ हायर स्टडीज और स्कूल ऑफ लॉ, नरेला ने बी.ए. एलएलबी (ऑनर्स) और बीबीए एलएलबी (ऑनर्स), के प्रथम वर्ष के विद्यार्थियो के स्वागत के लिए 10 अगस्त, 2024 को ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया। ।
कार्यक्रम के दौरान प्रोफेसर (डॉ.) एस.सी. रैना, पूर्व कुलपति, हिमाचल प्रदेश नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी और पूर्व डीन, विधि संकाय दिल्ली विश्वविद्यालय मुख्य अतिथि थे और श्री आर.एस.गोस्वामी, वरिष्ठ अधिवक्ता और पूर्व अध्यक्ष बार काउंसिल दिल्ली गेस्टऑफ़ऑनर थे, जिन्होंने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई। कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हुई, जिसके बाद डॉ. युगांक चतुर्वेदी, महानिदेशक, डॉ. अमित जैन, निदेशक कॉर्पोरेट अफेयर्स, डॉ. शालिनी त्यागी, प्रिंसिपल स्कूल ऑफ लॉ और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ विशिष्ट अतिथियों द्वारा सरस्वती वंदना के बीच शुभ दीप प्रज्ज्वलन किया गया। .
डॉ. युगांक चतुर्वेदी ने स्वागत भाषण दिया और नए छात्र-छात्राओं और विशिष्ट अतिथियों का गर्मजोशी से स्वागत किया, इसके बाद सीपीजे स्कूल ऑफ लॉ के महानिदेशक और प्राचार्य ने विशिष्ट अतिथियों का अभिनंदन किया। के विद्यार्थियो के साथ बातचीत में डॉ.चतुर्वेदी ने छात्र जीवन में अनुशासन और एकाग्रता के महत्व पर जोर दिया। इसके अलावा, कड़ी मेहनत, बौद्धिक जिज्ञासा और अटूट आत्म-विश्वास के मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि कानूनी शिक्षा की अपनी पांच साल की यात्रा में कदम रखते ही छात्रों के लिए इन गुणों को अपनाना आवश्यक है।
मुख्य अतिथि प्रो. (डॉ.) एस.सी. रैना ने सबसे पहले कहा कि सीपीजे कॉलेज के प्रथम वर्ष के कानून विद्यार्थियो के आज के ओरिएंटेशन कार्यक्रम के लिए मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किए जाने पर वह बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इसके बाद मुख्य अतिथि ने नए छात्रों की सराहना करते हुए कहा कि आप भाग्यशाली हैं कि आपको शहर के इस प्रमुख कॉलेज में प्रवेश मिला। उन्होंने आगे कहा कि कानून और कानूनी अध्ययन के छात्र-छात्राओं के पास इस प्रतिस्पर्धी युग में सफल होने और चमकने के लिए अपने भविष्य के करियर की काफी संभावनाएं हैं। मुख्य अतिथि ने कहा कि मुकदमेबाजी के क्षेत्र में सफलता एवं प्रगति की पर्याप्त संभावना है। कानून एक महान पेशा है. लॉ ग्रेजुएट्स के लिए विभिन्न नौकरियां अच्छी मात्रा में उपलब्ध हैं। चाहे वह कानूनी फर्म हो, कॉर्पोरेट, बैंकिंग, बीमा, सरकारी विभाग आदि। इन सभी सेवाओं में अच्छे वकीलों की मांग हमेशा बनी रहती है। समर्पित और मेहनती विद्यार्थी न्यायपालिका परीक्षा में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। माननीय मुख्य अतिथि ने छात्रों को एक महत्वपूर्ण सलाह के साथ अपना संबोधन समाप्त किया कि एक उत्सुक, प्रतिबद्ध और ईमानदारी वाले व्यक्ति के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।
सम्मानित अतिथि श्री आर.एस. गोस्वामी ने विद्यार्थियो के लिए प्रदान की जाने वाली बुनियादी सुविधाओं जैसे वातानुकूलित क्लास रूम, मल्टी मीडिया लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, वाईफाई, सीसीटीवी और कैंटीन सुविधाओं को लगातार उन्नत करने के लिए सीपीजे कॉलेज के प्रबंधन के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने जोर देकर कहा, मुझे यह कहते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि, मैं 2007 में इसकी स्थापना से ही इस संस्थान से जुड़ा हुआ हूं, या तो विभिन्न अवसरों पर अतिथि वक्ता के रूप में या राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता आदि के निर्णायक के रूप में। विद्वान अतिथि वक्ता ने सीपीजे कॉलेज में दी जा रही शिक्षा गुणवत्ता की सराहना की. उन्होंने छात्र-छात्राओं और अभिभावकों को आश्वासन दिया कि आप सुरक्षित हाथों में हैं। श्री गोस्वामी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि इस कॉलेज के शिक्षक और कर्मचारी बहुत सहयोगी हैं और हर छात्र की मदद के लिए खुशी-खुशी आगे आते हैं। सभी छात्र-छात्राओं को बेहतर शैक्षणिक परिणाम दिखाने में सक्षम बनाया जाता है। प्रबंधन और कर्मचारी यह सुनिश्चित करने के लिए हर सुविधा प्रदान करते हैं कि अपने भविष्य के करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए अधिक प्रेरित, पूरी तरह से कुशल और अच्छी तरह से प्रशिक्षित बनें।
दोनों माननीय अतिथियों ने विद्यार्थियो को अपने चुने हुए कॉलेज में 5 साल की कानूनी शैक्षिक यात्रा शुरू करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किया।
अंत में सहायक प्रोफेसर सुश्री इश्मीत कौर सोढ़ी द्वारा प्रस्तावित जलपान और धन्यवाद प्रस्ताव के साथ ओरिएंटेशन कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ। उन्होंने विशिष्ट अतिथि वक्ताओं, विद्यार्थियो और इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों के प्रति गहरा आभार व्यक्त किया।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट