मर्यादा और समर्पण का भाव को याद दिलाता है स्वतंत्रता दिवस –विजेंद्र तोमर, प्रधान,इंद्रप्रस्थ कॉलोनी

फरीदाबाद-

फरीदाबाद के इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झंडातोरण का कार्यक्रम किया गया। इस मौके पर कॉलोनी के सभी सदस्यों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के प्रधान विजेंद्र तोमर ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन मर्यादा और समर्पण का भाव को याद दिलाता है। 15 अगस्त भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए एक विशेष महत्व हैइस दिन हर भारतवासी अपने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करता हैजिनके खून पसीने और संघर्ष से हमें आजादी नसीब हुई। स्वतंत्रता के मायने हर नागरिक के लिए अलग-अलग होते हैंकोई व्यक्ति स्वतंत्रता को अपने लिए खुली छूट मानता हैजिसमें आप अपनी मर्जी का कुछ भी कर सकेचाहे वो गलत हो या सही हो। लेकिन स्वतंत्रता सिर्फ अच्छी चीजों के लिए होती है बुरी चीजों के लिए स्वतंत्रता अभिशाप बन जाती है इसलिए स्वतंत्रता के मायने तभी हैं जब स्वतंत्रता में मर्यादा और समर्पण का भाव हो।

कॉलोनी के जनरल सेक्रेटरी विकास मेहता ने कहा कि आज के दिन संकल्प लेकर आगे बढ़ने का है। चाहे हमे किसी भी क्षेत्र में कार्य कर रहे हो उसमें पूर्णतः समर्पण भाव से सैनिक की तरह कार्य करें जिसमें देश का विकास हो।

कोषाध्यक्ष सोमानी ने कहा कि आज के युवा को तैयार रहना होगा। देश में 65 फीसदी युवा हैं जिनके प्रयास से ही भारत विकसित देश की ओर अग्रसर है। तो इस पर्व पर हम संकल्प लें कि बेहतर भारत के निर्माण में अपना सौ प्रतिशत योगदान देंगे।

इस मौके पर सुखवीर मान सिंह,अंजूसंगीता, हुस्ननारा, दीपक चौधरी, अजय कार्यक्रम में भाग लिया और बच्चों का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम में भाग ले रहे सभी बच्चों को इस बार इनाम में तुलसी के पौधे दिए गए और बच्चों को कैश अवार्ड से सम्मानित किया गया।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट