लखीसराय जिला समाहरणालय में सभी विभाग कर्मियों को खिलायी गयी फाइलेरिया की दवा

डीडीसी सहित सभी कर्मियों ने खायी फाइलेरिया की दवा
जिले में चल रहा है फाइलेरिया उन्मूलन हेतु सर्व -जन दवा सेवन अभियान

लखीसराय -

फाइलेरिया उन्मूलन हेतु सर्व -जन दवा सेवन अभियान के अंतर्गत शनिवार के दिन जिला समाहरणालय में डीडीसी,उपसमाहर्ता एवं जिला पुलिस अधीक्षक सहित सभी विभाग के कर्मियों को
स्वास्थ्य विभाग के द्वारा फाइलेरिया का दवा खिलाया गया .
इस अवसर पर डीडीसी कुंदन कुमार ने बताया की आज हमसभी ने फाइलेरिया उन्मूलन के लिए दवा खाया है .समुदाय को भी इस गंभीर बीमारी से बचाने हेतु दवा का सेवन करना चाहिए अन्यथा अगर फाइलेरिया की बीमारी हो गई तो फिर पूरी जिन्दगी एक अपाहिज की तरह बिताना पड़ेगा .
उन्होंने कहा की सरकार अपने स्तर से प्रयास कर रही की इस बीमारी को साल 2027 तक पुरे जड़ से इस बीमारी को समाप्त किया जाय जिसमें स्वास्थ्य विभाग पुरे सतर्कता से इस अभियान को चला रही है .परन्तु जब तक समुदाय के सभी लोग अपनी सहभागिता नहीं समझेंगे तब तक हम इस बीमारी को अपने बीच से खत्म नहीं कर पायंगे . श्री कुंदन कुमार ने बताया की इस बात का सबसे बड़ा उदारहण है कोविड -19 . इस बीमारी को जब समुदाय के सभी लोग साथ मिलकर लड़े तो ये बीमारी हमसे कोसों दूर चलयी गयी . उसी तरह से बिना किसी घबराहट के फाइलेरिया की दवा को जरुर खाना चाहिए ताकि हम सभी अपना बचाव फाइलेरिया से कर सकें .

जिले में चल रहा सर्व -जन दवा सेवन अभियान :
सिविल सर्जन डॉ बीपी सिन्हा कहते हैं की जिला में सर्व -जन दवा सेवन अभियान सभी जगह चलाया जा रहा है .जो 29 अगस्त तक चलाया जाएगा .उसके बाद मॉप -उप राउंड भी चलाया जाएगा .जो छुटे हुए व्यक्तियों के लिए होगा . इस अभियान के तहत ही आज जिला समाहरणालय में सभी को दवा खिलाया गया .
इस अवसर पर वेक्टर रोग नियंत्रण पदाधिकारी भगवान दास ,शालिनी कुमारी ,जीएनएम सोना राम के साथ पीसीआई के प्रतनिधि अरविन्द श्रीवास्तव एवं राघवेन्द्र कुमार उपस्थित थे .

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट