ऐंजल कर खत्म करने से स्टार्ट अप में बेहतर निवेश होगा – इंटिएक्सलैंट चैंबर्स ऑफ कॉमर्स इंड इंडस्ट्री


नईदिल्ली-

इंटिएक्सलैंट चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने बजट पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इसमें स्टार्ट अप पर ऐंजल कर समाप्त करने का प्रावधान बेहतर है। निश्चिततौर पर स्टार्ट अप में और बेहतर निवेश होगा।

इंटिएक्सलैंट चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के वाइस प्रेसिंडेंट परविंदर कुमार सिंह ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्टार्ट अप का समूचा तंत्र सरकार के कदम से खुश है। बजट में ऐंजल कर समाप्त करने का प्रावधान किया है इससे स्टार्ट अप में धन जुटाने में आ रही दिक्कतें खत्म हो जाएगी। पहले बेंचर कैपिटलिस्ट, अमीर निवेशक और विदेशी निवेशक जो कर चुकान के अनुपालन बोझ के कारण स्टार्ट अप में निवेश करने में पहले झिझक रहे थे, अब उन्हें राहत मिलेगी।

परविंदर कुमार सिंह ने कहा कि सरकार के इस कदम से स्टार्ट अप में धन का प्रवाह बेहतर होगा। इसके साथ ही कई पुराने कर को समाप्त करने की ओर सरकार अग्रसर है यह भी काफी सराहनीय कदम है। देश में सभी नए कर प्रावधान के साथ आगे बढ़ रहे हैं अपने कर दे रहे हैं।

इंटिक्सलैंट चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के वाइस प्रेसिंडेंट ने कहा कि सरकार का बजट प्रगतिशील बजट है निश्चिततौर पर आने वाले दिनों में देश में निवेश बढ़ेगा और स्टार्ट अप में भी कई नई कंपनियां अपना झंड़ा गाडेगी। गौरतलब है कि इंटिएक्सलैंट चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री देश की अग्रणी औद्योगिक संगठन है जिसमें देश भर के उद्योगपति, एकेडमिशियन, रेगुलेटर व पॉलिसीमेकर जुडे हैं।

रिपोर्टर

  • Dr. Rajesh Kumar
    Dr. Rajesh Kumar

    The Reporter specializes in covering a news beat, produces daily news for Aaple Rajya News

    Dr. Rajesh Kumar

संबंधित पोस्ट